Sunday 1 January 2023

JSA and SKS charter

 



haryana jsa

SKS and JSA demand charter 2021

Sabka Haryana <beerdahiya@gmail.com>

Sat, 1 Oct 2022 19:36:42 GMT+0530

[17/06/2021, 9:39 am] Dr. Ranbir Singh Dahiya: *18.06.2021 तारीख को 10.30 बजे जिला कोर्ट्स में पीटीआई साथियों के धरना स्थल पर इकट्ठे होकर dc कार्यालय जाकर ज्ञापन देंगे। आप वक्त पर पहुंचने का कष्ट करें प्लीज।*

[17/06/2021, 9:39 am] Dr. Ranbir Singh Dahiya: *मांग-पत्र* सर्वकर्मचारी संघ हरियाणा और जन स्वास्थ्य अभियान हरियाणा

--------------------------------------------------------

★ सभी  नागरिकों का मुफ्त टीकाकरण सुनिश्चित किया जाए। टीकाकरण की गति बढ़ाई जाए। 


★ सभी संक्रमित की जाँच व इलाज पर सरकारी व निजी हस्पतालों में होने वाले खर्च को सरकार वहन करे। 


★ गेर-कोविड सभी स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर व मुफ्त दी जाए। 


★ सार्वजनिक स्वास्थ्य क्षेत्र में सरकारी निवेश को बढ़ाया जाए। विश्व स्वास्थ्य संगठन के मानकों अनुसार स्वास्थ्य ढांचे को मजबूत बनाया जाए। 


★ स्वास्थ्य विभाग से ठेका प्रथा खत्म की जाए। सभी एनएचएम के अनुबंध कर्मियों, आउटसोर्सिंग पोलसी में लगे ठेका कर्मचारियो समेत आशा वर्कर को नियमित कर्मचारी का दर्जा दिया जाए।


★स्वास्थ्य विभाग में काम करने वाले हर नियमित/अनियमित कर्मचारी को कोरोना योद्धा का दर्जा दिया जाए। 


★कोराेना के प्रबंधन में शामिल तमाम स्वास्थ्य कर्मियों व कार्यकर्ताओं को सरकार की और समुचित आर्थिक सहायता एवं बचाव उपकरण जैसे PPE किट, मास्क, सैनिटाइजर, दस्ताने आदि उपयुक्त मात्रा में उपलब्ध कराए जाएं।


★मेडिकल/पैरामेडिकल व स्पोर्टिंग स्टाफ की बढ़ती जनसंख्या के हिसाब से नए पद स्वीकृत कर नियमित भर्ती कर बेरोजगारों को रोजगार दिया जाए। 


★ जिला हस्पतालों और अन्य स्वास्थ्य सुविधाओं के निजीकरण पर रोक लगाई जाए। स्वास्थ्य बीमा योजनाओं की समीक्षा की जाए। सार्वजनिक क्षेत्र की दवा कंपनियों को पुनर्जीवित किया जाए। 


★ कोविड-19 की सम्भावित तीसरी लहर को रोकने के लिए सभी उपयुक्त कदम शीघ्र उठाए जाएं। बीमारी, मृत्यु दर व टेस्टिंग के पारदर्शिता से विश्वसनीय आंकड़े जारी किए जाए। 


★ स्वास्थ्य सेवाओं को मौलिक अधिकारों में शामिल किया जाए।


*यह मांग पत्र 18 जून को jsa और sks के डेलिगेशन के द्वारा हरेक जिला स्तर पर डिप्टी कमिश्नर के माध्यम से मुख्य मंत्री हरियाणा को भेजा जाएगा। आपकी शिरकत भी इसमें अपेक्षित है जी।  वक्त निकालिएगा प्लीज।*

No comments: